Shivaji Satam (CID)।Family। Biography।Lifestyle। Family। Wife


नमस्कार दोस्तों टीवी समाचार ट्वेंटी फोर न्यूज़ में आपका स्वागत है ।

Shivaji Satam (CID)


शिवाजी सतम का जन्म 21 अप्रैल सन 1950 को हुआ था।इनके पिताजी एक कपड़े की मिल में काम किया करते थे। वे शुरू से ही थिएटर में काम करना पसंद करते थे। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद ये सेंट्रल बैंक में केशियर के रूप में काम करने लगे.ये बैंक में काम करने के साथ ही थिएटर में भी काम करते थे।क्योंकि इन्हें थिएटर में काम करना बहुत ही पसंद था इन्हें जब भी थिएटर में काम करने का मौका मिलता था वह उसमें जरूर काम किया करते थे।


इनके दोस्त,रिश्तेदार इनकी एक्टिंग के प्रशंसक थे इनके पास एक्टिंग की कला थी इसी वजह से लोगों की नजर इन पर गई.धीरे-धीरे इनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें सन 1987 की एक मूवी में काम करने का मौका मिल गया.फिल्म pestonjee इनकी पहली हिंदी फिल्म है। इसके बाद इन्होंने कुछ इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया और कुछ मराठी और हिंदी फिल्मों में भी काम किया। इनकी एक्टिंग सभी को भाने लगी। फिल्म यशवंत में इन्होंने एक पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका को निभाया इसमें सभी ने इनकी एक्टिंग की प्रशंसा की उसके बाद और भी कई फिल्में में इन्होंने एक्टिंग की जैसे कि चाइना गेट में इन्होंने गोपीनाथ का रोल निभाया और फिल्म वास्तव में उन्होंने नामदेव का किरदार निभाया. उन्होंने अपने कैरियर में बहुत सी फिल्में की लेकिन इनकी कोई भी खास पहचान नहीं थी.

सन 1998 में इनके पास एक बहुत ही जबरदस्त मौका आया वैसे तो इन्होंने 1988 में ही एक मराठी सीरियल में काम किया था। लेकिन खास पहचान उन्हें नहीं मिली थी लेकिन उन्होंने 1998 सीआईडी में काम करना शुरू किया.सीआईडी में ये एसीपी प्रद्युमन के नाम से जाने लगे धीरे-धीरे सीरियल बहुत ही फेमस होने लगा और बच्चे,बूढ़े,नौजवान सभी इसको बेहद पसंद करने लगे। अब इस सीरियल की वजह से शिवाजी सतम को अपने नाम से नहीं बल्कि ACP प्रद्युमन के नाम से जाना जाता है।
हर कोई इनकी एक्टिंग का दीवाना है, हर कोई इनकी प्रशंसा करता है। इसके बाद इन्होंने 2014 में तारक मेहता के उलटे चश्में में भी CID के साथ में काम किया.वास्तव में हर एक इंसान के अंदर एक काबिलियत होती है। इंसान ने अगर अपनी उस काबलियत और अपनी रुचि को पहचानकर पूरे मन के साथ कुछ भी काम किया तो वो जीवन में जरूर सफल होता है.कुछ समय पहले खबर आई थी कि सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन की दिल के दौरे की वजह से मृत्यु हो जाएगी और यह भी सुना गया था कि उनका सीरियल CID अब खत्म होने वाला है क्योंकि CID के किरदार ज्यादा फीस मांग रहे हैं लेकिन समय के साथ ही पता लगा कि ये सिर्फ अफवाह थी आज भी शिवाजी सतम ACP प्रद्युमन के रूप में CID में काम करते हैं.
ACP प्रतिमान यानी शिवाजी सतम बैंक में कैशियर का काम करते थे लेकिन उन्होंने अपने शौक के साथ एक्टिंग करना शुरू किया और उन्होंने इस क्षेत्र में लगातार मेहनत की और आज हम सभी के लिए एक उदाहरण है आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं है.

तो अगर आपको हमारी वीडियो अच्छी लगी हैं तो वीडियो को लाइक करें , कमेंट करें, ओर चैनल को सब्सक्राइब करना न भूलें ।