Ranvijay Singh। Biography। lifestyle। wife। family। Journey

नमस्कार दोस्तों टीवी समाचार ट्वेंटी फोर न्यूज़ में आपका स्वागत है।


रणविजय सिंह का जन्म जगत सिख परिवार में 16 मार्च, 1983 को जालंधर में हुआ था। रोडीज़ सीजन 1 के लिए जाने के लिए उनकी बाइक जीतने के लिए थी। शो जीतने के बाद, उन्होंने रोडीज़ 2.0 से रोडीज़ एक्स 4 तक के सभी सीजन के लिए इसी शो की सुरुवात की।

रणविजय के पिता भारतीय सेना के साथ एक सेना अधिकारी हैं, जिससे रणवीजय के छह पीढ़ी के पुरुष पूर्वज सीधे भारतीय सेना से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने नौ स्कूल बदल दिए, क्योंकि उनके पिता ने सेना में सेवा के लिए परिवार को भारत में अलग-अलग जगहों पर चलते रहने की आवश्यकता थी, भले ही उन्होंने बोर्डिंग स्कूल से अपनी पढ़ाई का एक बड़ा हिस्सा किया। उन्होंने नई दिल्ली में सेना पब्लिक स्कूल धौला कुआन में भाग लिया और हंस राज कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया।


रोडीज के अलावा, रणवीजय ने एमटीवी स्टंटमैनिया, एमटीवी फोर्स इंडिया फास्ट एंड द भव्य, स्प्लिटस्विला और एमटीवी स्कूटी पेप किशोर दिवा सहित कई अन्य शो आयोजित किए हैं। उन्होंने एमटीवी गर्ल्स नाइट आउट की मेजबानी की है।

उन्होंने 2009 में बॉलीवुड फिल्म टॉस: ए फ्लिप ऑफ डेस्टिनी में एक अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। उन्होंने निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह के लिए लंदन ड्रीम्स और एक्शन रीप्ले में को स्टार की भूमिका निभाई। उन्होंने 2011 में पंजाबी फिल्मों में फिल्म धरती में अपनी शुरुआत की, जो जिमी शेरगिल की पहली फिल्म थी और बॉक्स ऑफिस की सफलता थी।

रणविजय सिंह सने अपने लंदन मैं वरहने वाली प्यार प्रियंका वोहरा के साथ गाँठ को बांधे रखा है और खुशी से सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने ट्वीट किया, “मेरे जीवन का प्यार, प्रियंका … मुझे आप सभी से बहुत प्यार पाने के लिए बहुत आशीष महसूस हो रही है, सभी प्रेम और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद! और अब प्रियांका बहुत प्यार करता है, धन्यवाद। ”

एमटीवी रोडीज़ एमटीवी इंडिया पर एक युवा-आधारित लोकप्रिय रियलिटी शो है यह मूल शो का एक भारतीय संस्करण है, जो 1995 में शुरू हुआ रोड नियम था। रणविजय सिंह एमटीवी रोडीज़ (2003) के पहले सीज़न के विजेता थे।

शो जीतने के बाद उन्होंने इसके बाद हर सीज़न के लिए एक ही शो आयोजित किया (रोडीज़ 2 से रोडीज़ 10) उन्हें रोडीज़ एक्स में जजओ में से एक एशा देओल, करन कुंड्रा और विजेंदर सिंह के रूप में देखा गया।